Hindi edition of Ethical Investing book published on Amazon kindle

The Hindi edition of my book on ethical investing, titled भारत में नैतिक निवेश का परिचय is now live on Amazon Kindle.

The amazon.in URL for the book is https://www.amazon.in/dp/B0BWMPRJDP

The amazon.com URL for the book is https://www.amazon.com/dp/B0BWMPRJDP

नैतिक निवेश, जिसे पर्यावरणीय, सामाजिक और शासन (ESG) या स्थिरता निवेश भी कहा जाता है, हाल में बढ़ रहा है। निवेशक, विशेष रूप से युवा निवेशक, अपने निवेशों के व्यापक सामाजिक और अन्य प्रभावों के बारे में अधिक चिंतित हो रहे हैं और दुनिया में सकारात्मक बदलावों में योगदान देना चाहते हैं, बजाय इसके कि वे बढ़ती पीड़ा में योगदान करें। विभिन्न देशों में शेयर बाजारों के उतार-चढ़ाव नैतिक निवेश की ओर आगे बढ़ते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि नैतिक निवेश को अधिक स्थिर कंपनियों का पता लगाने के तरीके के रूप में माना जाता है जो अल्पकालिक मुनाफे के बजाय नैतिक मूल्यों में विश्वास करते हैं और इसलिए लंबी अवधि में लाभदायक होने की अधिक संभावना होती है।
इस पुस्तक में, हम नैतिक निवेश की अवधारणा का परिचय देते हैं और उन तरीकों पर विचार करते हैं जिनके द्वारा निवेशक आज भारत में नैतिक रूप से निवेश कर सकते हैं। हम हरित ऊर्जा, विभिन्न ईएसजी (ESG) और नैतिक म्युचुअल फंड और सामाजिक निवेश के रास्ते पर चर्चा करते हैं।
आशा है कि यह पुस्तक नैतिक निवेश के प्रति जागरूकता बढ़ाएगी और मौजूदा और भावी निवेशकों को इस तरह से निवेश करने के लिए प्रेरित करेगी जो इस दुनिया में व्यापक भलाई में सुधार के लिए अपने पैसे का उपयोग करें।

Leave a comment

Design a site like this with WordPress.com
Get started